Top Article Ad

Instagram Remix feature kya hai?


रील के संयोजन को बढ़ाने के लिए इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर जोड़ा है। इंस्टाग्राम का रीमिक्स फीचर टिकटॉक के डुएट फीचर जैसा ही है। जो उपयोगकर्ताओं को अपने नए वीडियो रिकॉर्ड करने और युगल वीडियो बनाने की अनुमति देता है। आप अपने दोस्तों के साथ प्रतिक्रिया वीडियो बना सकते हैं। 

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को खुश करने के लिए अपडेट्स लाता रहता है। यही हम इस लेख में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी डुएट वीडियो बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। यह फीचर सभी यूजर्स को दिया गया है जिसे आप इंस्टाग्राम एप पर देख सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि कैसे आप इंस्टाग्राम रील पर डुएट वीडियो बना सकते हैं।

What is Instagram remix feature in hindi
Remix Feature



    Instagram Remix feature kya hai | What is Instagram reel feature in Hindi 

    What is Instagram remix feature in hindi
    Remix Feature



    हम सभी जानते हैं कि रीमिक्स फीचर अब इंस्टाग्राम रीलों के लिए उपलब्ध है जो कि टिकटॉक ऐप के समान है। टिकटॉक के बाद यूजर्स एक ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश में थे, जहां उन्हें टिकटॉक जैसा एक्सपीरियंस मिल सके। टिकटॉक ऐप के बाद यूजर्स एक ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश में थे, जहां उन्हें टिकटॉक जैसा एक्सपीरियंस मिल सके।

    इंस्टाग्राम अपने इंस्टाग्राम रील फीचर के साथ आया जिसने यूजर्स को काफी आकर्षित किया। और यूजर्स को वही अनुभव मिला जो वे चाहते थे। इंस्टाग्राम रील्स से डुएट वीडियो बनाना बहुत आसान है। अगर आप अपने पुराने वीडियो का डुएट वीडियो बनाना चाहते हैं तो इस फीचर का इस्तेमाल करके आप टिकटॉक जैसा डुएट वीडियो बना सकते हैं। आप इस फीचर का उपयोग करके ट्रेंडिंग वीडियो बना सकते हैं। 


    Instagram Reels mai remix Video Kaise Banaye 



    जैसा कि हमने चर्चा की, इंस्टाग्राम रील से remix वीडियो बनाना बहुत आसान है। नीचे हम आपके साथ कुछ स्टेप्स शेयर करने जा रहे हैं, अगर आप इंस्टाग्राम रील्स में डुएट वीडियो बनाना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो करें। हम आपको आसान तरीके से बताएंगे ताकि आपको कोई भ्रम न हो। इंस्टाग्राम ने ट्विटर के जरिए रीमिक्स फीचर की घोषणा की। जैसा कि हमने पहले ही बताया, इस फीचर का इस्तेमाल करके आप इंस्टाग्राम रील्स पर अपने डुएट वीडियो बना सकते हैं।

    What is Instagram remix feature in hindi
    Remix Feature

    1. सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम ऐप में लॉग इन करना होगा और फिर होम स्क्रीन पर जाना होगा। 
    2. आपको एक वीडियो का चयन करना होगा जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। 
    3. आपके द्वारा चुने गए किसी भी वीडियो के नीचे आपको रीमिक्स फीचर दिखाई देगा। 
    4. आपको उस पर क्लिक करना है। तो आपके सामने वीडियो चलना शुरू हो जाएगा। 
    5. वीडियो के नीचे आपको तीन डॉट दिखाई देंगे, जिस पर आपको क्लिक करना है। 
    6. बस आपको "रीमेक दिस ऑप्शन" पर क्लिक करना है। तो अब आप या तो अपने पुराने वीडियो को सेलेक्ट कर सकते हैं या फिर नया बना सकते हैं। 
    7. हम मानते हैं कि आपने अपना पुराना वीडियो चुना है। वीडियो का चयन करने के बाद ऐड पर क्लिक करें इसमें कुछ समय लग सकता है। 
    8. अगर आप कैप्शन डालना चाहते हैं तो नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें और शेयर बटन पर क्लिक करके अपने वीडियो शेयर करें।

    Conclusion 

    हमें उम्मीद है कि आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप इंस्टाग्राम पर डुएट वीडियो बना सकते हैं। अगर आपको इस लेख के बारे में कोई संदेह है, तो आप हमें कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। हमें खुशी होगी यदि आप फिर से विजिट करते हैं तो हम इस वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी से संबंधित टिप्स और ट्रिक्स देते हैं। बाकी पोस्ट देखने के लिए आप होमपेज पर जा सकते हैं।


    Post a Comment

    If you have any doubt please let me know

    Previous Post Next Post

    Post ads

    Post ads